Apollo, Reliance are said to make binding offer for Boots

नई दिल्ली: अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट और रिलायंस इंडस्ट्रीज के एक संघ ने Walgreens Boots Alliance की अंतरराष्ट्रीय शाखा के लिए एक बाध्यकारी पेशकश की है, इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा।
निवेशक समूह ने के लिए एक बोली प्रस्तुत की जूते दवा की दुकान श्रृंखला इस सप्ताह पूरी तरह से प्रतिबद्ध वित्तपोषण द्वारा समर्थित है, लोगों ने कहा, पहचान नहीं होने के लिए कहा क्योंकि जानकारी निजी है। लोगों में से एक ने कहा कि उनका प्रस्ताव £ 5 बिलियन ($ 6.3 बिलियन) से अधिक के जूते का मूल्य रखता है।
यह कदम अपोलो और रिलायंस को बूट्स खरीदने के लिए पोल की स्थिति में ला सकता है, जब प्रतिद्वंद्वी सूटर्स ने दूसरे विचार करना शुरू कर दिया था। उनका मुख्य प्रतिद्वंद्वी, ब्रिटेन के अरबपति इस्सा बंधुओं और टीडीआर कैपिटल का एक संघ, कीमत पर असहमति के कारण दौड़ से बाहर होने पर विचार कर रहा है, ब्लूमबर्ग न्यूज ने मई के अंत में रिपोर्ट किया था।
इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा है कि Walgreens, Boots के लिए लगभग £7 बिलियन के मूल्यांकन की मांग कर रहा है। यह व्यवसाय पूरे यूके में 2,200 से अधिक स्टोरों का नेटवर्क चलाता है, साथ ही निजी-लेबल ब्रांड जैसे No7 ब्यूटी कंपनी और अन्य देशों में संचालन करता है।
रिलायंस, अरबपति द्वारा नियंत्रित मुकेश अंबानीब्रिटिश हाई स्ट्रीट स्टेपल से आगे के विकास को कम करने के लिए उभरते बाजारों में अपनी विशेषज्ञता का दोहन करने की तलाश में हो सकता है।
अंबानी, जो भारत के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं, अपने पारंपरिक रूप से शोधन-केंद्रित समूह को व्यवसायों की ओर ले जाने के बीच में हैं जो उन्हें देश के अरबों से अधिक उपभोक्ताओं को बेहतर ढंग से टैप करने में मदद करेंगे।
लोगों ने कहा कि आने वाले हफ्तों में विजेता बोली लगाने वाले को चुना जा सकता है। लोगों के मुताबिक किसी सौदे के बाद Walgreens की योजना कारोबार में हिस्सेदारी रखने की है।
विचार-विमर्श जारी है, और इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि वे लेन-देन की ओर ले जाएंगे। संघ और Walgreens के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
बूट्स की बिक्री यूके में डीलमेकिंग के लिए एक लिटमस टेस्ट के रूप में उभरी है क्योंकि क्रेडिट मार्केट तेजी से नाजुक होते जा रहे हैं। पिछले साल ब्रिटिश कंपनियों के ऋण-ईंधन वाले अधिग्रहणों की एक श्रृंखला का समर्थन करने वाली आसान वित्तपोषण स्थितियां ज्यादातर समाप्त हो गई हैं। जिन बैंकों ने डब्ल्यूएम मॉरिसन सुपरमार्केट पीएलसी के निजी-इक्विटी खरीद को वित्त पोषित किया, उन्हें कुछ कर्ज भारी छूट पर बेचना पड़ा।

Leave a Comment